You are currently viewing कनाडा में नौकरी पाने के लिए शीर्ष 5 विश्वसनीय वेबसाइट

कनाडा में नौकरी पाने के लिए शीर्ष 5 विश्वसनीय वेबसाइट

क्या आप कनाडा जाने की योजना बना रहे हैं?

क्या आप वहां जाने से पहले कनाडा में नौकरी ढूंढ रहे हैं?

यदि हाँ, तो आप सही जगह पर हैं।


आपने सब कुछ कनाडा जाने की योजना बनाई है- दस्तावेज़, टिकट, निमंत्रण पत्र, एनओसी, और अन्य आवश्यक चीजें ... लेकिन नौकरी के बारे में क्या?


चाहे आप स्टूडेंट वीजा, वर्क परमिट या पीआर पर कनाडा जा रहे हों, किसी अलग देश में उतरने से पहले हमेशा हाथ में नौकरी करना बेहतर होता है। यह आपके प्रवास के दौरान आपका समर्थन करने और खर्चों का ध्यान रखने में मदद करेगा।
अच्छी बात यह है कि भारत में अपने घर के आराम से भ्रामक काम किया जा सकता है। यह सही है, आप वहां जाने से पहले कनाडा में नौकरी की तलाश कर सकते हैं। बस निम्नलिखित वेबसाइटों के माध्यम से जाना।

1.   जॉब बैंकhttps://www.jobbank.gc.ca/home

यह एक कनाडाई सरकार की वेबसाइट है। आप सीधे होम पेज पर नौकरियों की खोज कर सकते हैं या वेबसाइट के आसपास शोध करने और इसके संसाधनों का उपयोग करने में कुछ समय ले सकते हैं।
इच्छित प्रांत / क्षेत्र में आप जो नौकरी देख रहे हैं, उसके बारे में पता लगाने के लिए the ट्रेंड एनालिसिसविकल्प का उपयोग करें। आप के बारे में पता करने के लिए मिल जाएगा- नौकरी का विवरण, आवश्यकताओं, उपलब्ध पदों की संख्या, आवश्यक कौशल, और प्रति घंटे मजदूरी। आप विभिन्न प्रांतों में नौकरियों की तुलना भी कर सकते हैं।
अधिक विशिष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए 'उन्नत उपकरण' का उपयोग करें। आप अपनी प्राथमिकताएं जैसे- पूर्ण या अंशकालिक नौकरी, भाषा, विशेष लाभ, स्रोत- संघीय सरकार, प्रांतीय सरकार, आदि, वेतन, और बहुत कुछ निर्धारित कर सकते हैं।
वेबसाइट रिज्यूम बिल्डर टूल भी प्रदान करती है जिसका उपयोग आप टेम्प्लेट का उपयोग करके अपना रिज्यूम बनाने के लिए कर सकते हैं। जब भी कोई नौकरी का अवसर आए तो आप यहां एक खाता बना सकते हैं और ईमेल के माध्यम से अधिसूचित होने के लिए साइन अप कर सकते हैं।

2.   https://www.ontario.ca/page/jobs-and-employment#find-a-job

यदि आप ओंटारियो में जा रहे हैं तो यह आपके सभी प्रश्नों के लिए एक वन-स्टॉप वेबसाइट है। यदि आप किसी अन्य देश में प्रशिक्षित हैं, तो आप नौकरी, प्रशिक्षुता, स्वैच्छिक कार्य और कौशल विकास और प्रशिक्षण कार्यक्रम देख सकते हैं। वेबसाइट नौकरी चाहने वालों को सीधे नियोक्ताओं से जोड़ती है। आप ओंटारियो या कनाडा में कहीं भी पूर्णकालिक / अंशकालिक नौकरी पा सकते हैं।
नियोक्ताओं और कर्मचारियों के लिए for नियम औररोजगार बीमा के माध्यम से जाना भूलें- बेरोजगार कनाडाई लोगों के लिए अस्थायी वित्तीय सहायता।

3.   https://placement.emploiquebec.net/mbe/ut/rechroffr/erechroffr.asp?cl=english

एम्पोलि क्यूबेक, क्यूबेक सरकार की वेबसाइट है। आप नौकरियों के विकल्प, सशुल्क इंटर्नशिप और छात्र नौकरी के ऑफ़र के माध्यम से खोज कर सकते हैं। फ़िल्टर सेट करें - नौकरी का शीर्षक, क्षेत्र (कला, संचार, स्वास्थ्य, प्रबंधन, प्राथमिक उद्योग, बिक्री, परिवहन, व्यापार, सचिवीय और कार्यालय का काम, और कई और अधिक), बोली जाने वाली और लिखित भाषा (अंग्रेजी, फ्रेंच, या दोनों) और क्षेत्र अपनी पसंद और पसंद के अनुसार- क्यूबेक की।

 आप यहाँ पर भी जॉब की तलाश कर सकते हैं, जैसे -अटैपिस्ट, सेक्रेटरी, मैकेनिक्स इत्यादि जैसे कीवर्ड का उपयोग करके, यह आपको उस कीवर्ड से मेल खाने वाली नौकरियों की सूची दिखाएगा और आप वहाँ से चयन कर सकते हैं।

4.   वोर्क बिसी- https://www.workbc.ca/jobs-careers/find-jobs/jobs.aspx

वेर्क बिसी प्रांतीय सरकार की वेबसाइट है जो साधकों के लिए उपलब्ध कार्यों की दुनिया को प्रस्तुत करती है। आप नौकरी के शीर्षक और क्षेत्र या डाक कोड के माध्यम से नौकरी खोज सकते हैं। अलग-अलग फ़िल्टर भी हैं- स्थान, वेतन, उद्योग, नौकरी के प्रकार, शिक्षा, नौकरी के स्रोत, स्वदेशी लोग, विकलांग व्यक्ति, परिपक्व श्रमिक, आदि - नौकरियों के महासागर के माध्यम से नेविगेट करने में आपकी सहायता करने के लिए। विभिन्न कैरियर प्रोफाइल और श्रम बाजार के माध्यम से ब्राउज़ करें रुझानों को देखने और यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए सबसे उपयुक्त क्या है।

5.   अलबर्टा अलिस- https://alis.alberta.ca/occinfo/alberta-job-postings/?offset=o&language=en&sort=title

रोजगार सहायता कार्यक्रम और सेवाएं प्रदान करने के लिए यह अल्बर्टा सरकार की वेबसाइट है। विभिन्न नौकरियों के अवसरों के साथ-साथ आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले संसाधन भी हैं। आप अपने अनुसार फ़िल्टर सेट करके जॉब की तलाश कर सकते हैं- कीवर्ड / जॉब टाइटल, डेट पोस्टेड, लोकेशन, वर्क टाइप NOC- फुल या आंशिक, जॉब कैटेगरी।
आप रिज्यूमे और कवर लेटर बिल्डिंग के विकल्पों के माध्यम से भी जा सकते हैं, और नौकरी पोर्टफोलियो कैसे बना सकते हैं। उसी के लिए कई स्व-सहायता लेख और उदाहरण हैं। जॉब फेयर की तलाश करें क्योंकि वे एक महान स्रोत हैं यदि आप एक नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं या कैरियर के रास्ते को बदलने की सोच रहे हैं।
आपको श्रम बाजार की जानकारी के माध्यम से भी जाना चाहिए और विभिन्न उद्योग प्रोफाइल ब्राउज़ करना चाहिए। संगठन, सेवाओं, वहां काम करने वाले लोगों के प्रकार और आपसे क्या उम्मीद की जाती है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए नियोक्ता पर शोध करना हमेशा एक अच्छा विचार है।

 

याद रखें, नौकरियों के लिए आवेदन शुरू करने से पहले, अपना समय एक अच्छा और प्रभावशाली बायोडाटा शुरू करने में निवेश करें। नौकरी की तलाश एक गंभीर चीज है और इसे गंभीरता से किया जाना चाहिए। इसके लिए प्रतिदिन 1-2 घंटे समर्पित करें और एक डायरी बनाए रखें जिसमें आप अवसरों, महत्वपूर्ण जानकारी, किसी विशेष आवश्यकताओं और किसी अन्य प्रासंगिक विवरण को सूचीबद्ध करें।